मैट्रिक – इंटर स्कॉलरशिप 2024 : पैसा मिलने को लेकर नया नोटिस जारी | Check Now

Follow Us

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
मैट्रिक-इंटर-स्कॉलरशिप-2024

मैट्रिक – इंटर स्कॉलरशिप 2024

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा वर्ष 2024 में उत्तीर्ण मैट्रिक और इंटर के सभी विद्यार्थियों ने स्कॉलरशिप के लिए अपना आवेदन दिया है । और आप सब अपना आवेदन अप्रूव होने और पैसा आने का इंतजार कर रहे हैं ।

लेकिन अभी तक बहुत अभ्यर्थियों का आवेदन पूर्ण रूप से अप्रूव नहीं हुआ है और किसी का पैसा भी नहीं आया है। लेकिन अब राज सरकार की ओर से पैसा भेजने को लेकर एक अपडेट आया है उसके बारे में हम इस पोस्ट में चर्चा करेंगे और जानेंगे की किस-किस का पैसा आने वाला है और इसका आवेदन अप्रूव नहीं हुआ है अथवा पेंडिंग दिखा रहा है या फिर किसी कारण से रिजेक्ट कर दिया गया है।

ऊपर दिए गए पेपर की कटिंग के अनुसार आप सब समझ गए होंगे की राज्य सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री बालक बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत वर्ष 2024 के लिए कल 23346 विद्यार्थियों ने शिक्षा विभाग के पोर्टल पर आवेदन किया है तथा इनमें से 17465 विद्यार्थियों का आवेदन स्वीकृत कर लिया गया ।

मुख्यमंत्री प्लस टू प्रस्थान योजना के तहत 27377 छात्राओं का आवेदन स्वीकृत किया गया है मैट्रिक में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण करने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को₹10000 तथा वही इंटर पास सभी श्रेणी के छात्राओं को₹25000 छात्रवृत्ति के रूप में दी जाएगी ।

आवेदन की स्थिति चेक करें

सभी विद्यार्थी नीचे दिए गए लिंक से अपने-अपने आवेदन की स्थिति चेक कर सकते हैं तथा यह जान सकते हैं कि उनका आवेदन किस स्तर पर अथवा किसी स्तर तक अप्रूव हुआ है या फिर कहीं कोई दिक्कत है।

Class 10 StatusCheck Now
Class 12 StatusCheck Now
Official WebsiteClick Here
Telegram channelJoin Now

अपने आवेदन की स्थिति चेक करने के बाद अगर कहीं कोई समस्या हो तो तुरंत उसे सुधार करें हमेशा पैसा आने में देरी हो सकती है ।

Related Posts

PM Awas Yojana 2024

PM Awas Yojana 2024 | ग्रामीण और शहरी इलाकों के 3 करोड़ लोगों को Pradhan Mantri Awas की लाभ

Bihar Deled Counselling 2024: Choice Filling, Online Registration, Merit List, Date & Notification

Bihar Deled Counselling 2024: Choice Filling, Online Registration, Merit List, Date & Notification

Bihar B.ED Admit Card 2024 जारी

Bihar B.ED Admit Card 2024 जारी – Download Now @biharcetbed-lnmu.in

Leave a Comment