NASA Internship For Indian /International Student | Internship For School, College and University Student | Internship In NASA | Internship in hindi | by sarkaticity

Follow Us

 नमस्ते, SarkariCity के Official वेबसाइट पर आपका स्वागत है ।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

दोस्तो NASA जैसे Space Organization Centre  में कौन नही जाना चाहता है । भारत क्या पूरे विश्व के student जो technology के क्षेत्र में रुचि रखते है । उन सब की इच्छा होती है कि उनको भी एक बार NASA में काम करने का मौका मिले । पर अफसोस इस बात की है कि सबकी इच्छा पूरी नही हो पाती है । NASA Internship For Indian /International Student .


ऐसा बहुत कम ही सुनने को मिलता है कि NASA के तरफ से कोई Internship या Job करने का मौका किसी भारतीय को मिले । लेकिन यहां में आपके लिए NASA के बारे में काफी महत्वपूर्ण जानकारी लेके आया हूँ । जिसमे NASA  ने हाल ही में एक नया प्लेफॉर्म लॉन्च किया है जिसके द्वारा NASA में internship करने के लिए घर बैठे आवेदन ( Apply ) कर सकते है । इस internship की सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए वैसे छात्र भी आवेदन कर सकते है जो किसी स्कूल में है, कॉलेज में है, विश्वविद्यालय में है या किसी faculty member है ।

इस पोर्टल द्वारा करे गए कई सारे internship  वर्चुअल internship है और अगर इसमे सेलेक्ट होते है तो कुछ internship के लिए NASA के किसी सेंटर में आपको बुलाया जा सकता है । इस internship में भाग लेने के लिए योग्यता कुछ भी नही रखी गयी है वो सब आपके नॉलेज (knowledge) पर निर्भर करता है । अगर आप बेहतरीन प्रदर्शन करते है तो NASA के द्वारा आपको शार्ट लिस्ट भी किया जाएगा ।

Internship में भाग लेने की प्रक्रिया 

  1. इस internship में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक क्लिक कर NASA इंटर्नशिप के official वेबसाइट पर जाना है । 
  2. वहां आप अपने योग्य अनुसार internship का चयन करेंगे । वेबसाइट पर आपको search का option भी मिलेगा आप चाहे तो अपने अनुसार खोज कर चयन कर सकते है ।
  3. Internship मिलने के Registration प्रक्रिया पूरी कर उसमें जुड़ सकते है ।

                     1                     2
 OrganizationNASA
CandidateEvery Student
EligibilityNo required
Last Date2022
Official websiteClick here

Related Posts

PM Awas Yojana 2024

PM Awas Yojana 2024 | ग्रामीण और शहरी इलाकों के 3 करोड़ लोगों को Pradhan Mantri Awas की लाभ

Bihar Deled Counselling 2024: Choice Filling, Online Registration, Merit List, Date & Notification

Bihar Deled Counselling 2024: Choice Filling, Online Registration, Merit List, Date & Notification

Bihar B.ED Admit Card 2024 जारी

Bihar B.ED Admit Card 2024 जारी – Download Now @biharcetbed-lnmu.in

Leave a Comment