Indian Idol 2021 winner in hindi | जानिए कौन है विजेता इस फिनाले का पूरी जानकारी | Indian Idol season 12 winner list

Follow Us

 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

जैसा कि आप सब जानते है कि 17 वर्षो से लगातार चला आ रहा इंडियन आईडल (Indian Idol)  फिनाले के 12वें सीजन के फाइनल मुकाबला 15 अगस्त अथवा स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर था ।


15 अगस्त के शुभ अवसर पर इंडियन आईडल का मुकाबला सम्पन्न हुआ जिसमें सब वर्ष की भांति इस वर्ष भी कुल 6 विजेता चुने गए । लेकिन इस मुकाबले का ट्रोफी तो प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को ही मिलनी थी । मुकाबला खत्म होने के बाद स्टेज ऐंकर आदित्यनारायन ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्कस इंडिया के मेनेजिंग डायरेक्टर एवं सीओ श्री एन०पी० सिंह को स्टेज पर बुलाया और दो शब्द कहने को कहा सीओ एन०पी० सिंह ने अभिवादन के साथ इंडियन आईडल के सभी टीम को आशापूर्ण सहयोग देने के लिए  बारी-बारी से धन्यवाद दी और विजेताओं के नाम घोषणा करने के पूर्व सभी को बेस्ट ऑफ लक के साथ अपनी वाणी को विराम दिया ।

इसके पश्चात स्टेज ऐंकर आदित्यनारायण में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव डाइरेक्टर शशांक श्रीवास्तव को दो शब्द कहने को कहा डाइरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने भी अभिवादन के साथ सोनी टीवी एवं वहां मजूद बड़े बड़े कम्पनि के डायरेक्टर एवं अन्य को साथ देने के लिए धन्यवाद दिया तथा उन्होंने इंडियन आईडल के प्रथम विजेता को अपनी कंपनी के ब्रांड न्यू कार गिफ्ट करने की घोषणा की । एवं अपनी वाणी को विराम दिया ।

इसके बाद ऐंकर आदित्यनारायण ने बारी -बारी से विजेताओं का नाम घोषणा करने का आरंभ करते है । सभी प्रतियोगी एवं उसके माता -पिता तथा उनके फैंस के दिल का धड़कन तेज होने लगता है । ऐंकर आदित्यनारायण ने सबसे पहले अंतिम विजेता का नाम लेते है फिर उनके पहले वाले का तथा इसी प्रकार सबसे अंतिम में प्रथम विजेता का नाम घोषित करते है जो है ‘पवनदीप राजन’ ।


पवनदीप के नाम का घोषणा करते ही पूरा स्टूडियो खुशी से किलकारी मारने लगते है तथा तरह -तरह फूलो का वर्षा पवनदीप के ऊपर किया जाता है । पवनदीप के संबधी के आंखों से खुशी के आँसू निकल आते है । सब मिलकर पवनदीप को गोदी में उठा ले है एवं खुशी के मारे नाचने लगते है । फिर पवनदीप सब से गले मिलते है कि इतने में उन्हें पुरस्कृत करने के लिए बुलाया जाता है । और पवनदीप को सबके द्वारा ट्रोफी, 25 लाख का चेक एवं सुजुकी कम्पनी द्वारा एक ब्रांड न्यू कार की चाबी दी जाती है।


नीचे विजेताओं के नाम उनके स्थान के आधार पर दिया गया है :-

1. पवनदीप राजन  winner

2. अरुणित कंजीलाल

3. सायली

4. मो० दानिस

5. निहाल टौरो

6. संमुखा प्रिया

अतः इस प्रकार इंडियन आईडल  (Indian Idol) 2021 सीजन 12 के विजेता को चयन किया गया ।


Related Posts

PM Awas Yojana 2024

PM Awas Yojana 2024 | ग्रामीण और शहरी इलाकों के 3 करोड़ लोगों को Pradhan Mantri Awas की लाभ

Bihar Deled Counselling 2024: Choice Filling, Online Registration, Merit List, Date & Notification

Bihar Deled Counselling 2024: Choice Filling, Online Registration, Merit List, Date & Notification

Bihar B.ED Admit Card 2024 जारी

Bihar B.ED Admit Card 2024 जारी – Download Now @biharcetbed-lnmu.in

1 thought on “Indian Idol 2021 winner in hindi | जानिए कौन है विजेता इस फिनाले का पूरी जानकारी | Indian Idol season 12 winner list”

Leave a Comment